Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

अनोखी बातः ‘जनता कर्फ्यू’ में जन्मी बेटी, ‘कोरोना’ रखा नाम

Newborn girl found in a bag hanging on a pillar in Kanpur
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः कोरोना वायरस को लेकर देशभर में डर जैसा माहौल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार इससे बचाव को लेकर तमाम प्रयास युद्धस्तर पर कर रही है। वहीं यूपी में एक अनोखा मामला प्रकाश में आया है जिसमें मां-बाप ने बेटी का नाम कोरोना रखा है। इसकी वजह बड़ी दिलचस्प है। दरअसल, बच्ची का जन्म आज 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन हुआ, तो मां-बाप को उनका नाम कोरोना रखने का आइडिया आया। इसके साथ ही बच्ची और उनका नाम, पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है। मामला यूपी के देवरिया जिले का है।

दो पीढ़ियों बाद बेटी का जन्म, खुशी का माहौल

बताया जाता है कि कौड़ीराम के सोहगौरा की रहने वालीं रागिनी त्रिपाठी का मायका देवरिया के रूद्रपुर में है। बताते हैं कि कुछ दिन से रागिनी मायके में हैं। आज रविवार को उनको प्रसव पीड़ा हुई तो परिवार को लोग जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां डाक्टरों ने उनको महिला जिला अस्पताल में भर्ती कर लिया। डाक्टरों की मदद से रागिनी ने नार्मल डिलीवरी से एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया।

ये भी पढ़ेंः दिल तो पागल है..बेटे की होने वाली सास को लेकर पिता रफूचक्कर

बच्ची स्वस्थ है और उसके जन्म के साथ ही परिवार में खुशियां छा गईं। जनता कर्फ्यू के दिन बेटी के जन्म के कारण परिवार के लोगों ने उसका नाम कोरोना रखा है। रागिनी के पिता अरुण पांडे और देवर नीतेश त्रिपाठी का कहना है कि भले ही कोरोना से लोगों में डर हो, लेकिन सफाई के प्रति लोगों को जागरुक भी कर दिया है। दोनों ने कहा कि उनके परिवार में दो पीढ़ियों बाद बेटी हुई है। उसके जन्म लेने पर शाम 5 बजे पूरे देश में तालियां बजने वाली हैं। यह खुशी की बात है और इसलिए बच्ची का नाम कोरोना रखा है।

ये भी पढ़ेंः 22 की लड़की और 42 की महिला, थाने में पंचायत, फिर पुलिस भी हारी, क्योंकि प्यार अंधा..