Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

कानून की लाठीः बांदा में हथौरा मदरसा संचालक समेत 7 जमातियों पर मुकदमा

The administration got student returned from Delhi Markaj in Hammara Madrasa of Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले को कोरोना के संकट में डालने वाले जामिया अरबिया मदरसा (हथौरा) के संचालकों का झूठ उनपर भारी पड़ा। मदरसे में दिल्ली मरकज से लौटे किसी छात्र के होने की जानकारी छिपाने वाले हथौरा मदरसा संचालक समेत 7 जमातियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। बांदा के विश्वविख्यात कहे जाने वाले हथौड़ा मदरसा संचालक के खिलाफ मुकदमे की खबर तेजी से शहर में फैली। बता दें कि हथौरा संचालकों ने समाज के प्रति गैरजिम्मेदारी दिखाते हुए उच्चाधिकारियों से यह जानकारी छिपाई थी कि उनके मदरसे में ऐसे छात्र भी हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटे हैं। वह भी ऐसे वक्त जब पूरा देश कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है।

संचालकों पर झूठ बोलने का आरोप

बता दें कि इसी तब्लीगी जमात ने पूरे देश को कोरोना संकट में झोंका है। अब बांदा में भी तब्लीगी जमात से लौटे लोग कोरोना संकट का कारण बनकर सामने आ रहे हैं। अबतक कोरोना पाॅजिटिव दो मामले सामने आ चुके हैं और दोनों ही जमाती बताए जा रहे हैं।

officers reach to inspection to Hathora madarsa Banda for corona alert

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जब बांदा के आयुक्त और डीआईजी जामिया अरबिया मदरसा, हथौरा पहुंचे थे तो संचालकों ने दोनों आला अधिकारियों यह बात छिपाई कि उनके यहां दिल्ली मरकज से लौटे छात्र हैं। कुछ देर बाद ही महाराष्ट्र सरकार के अधिकारी की चिट्ठी से इसका खुलासा हुआ। चिट्टी में बांदा प्रशासन को अवगत कराया गया था कि बांदा के जामिया अरबिया मदरसा, हथौड़ा में एक छात्र है जो दिल्ली मरकज से तब्लीगी जमात से लौटा है। उसका नाम-पता भी लिखा था।

देहात कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा

इस चिट्टी ने मदरसे के संचालकों का झूठ खोलकर रख दिया। पुलिस ने जामिया अरबिया मदरसा के संचालक मौलाना हबीब अहमद समेत दिल्ली जमात में शामिल होकर मदरसा लौटे तीन छात्रों मुजाहिरउल इस्लाम पुत्र अब्दुल मजीद निवासी ऐरावतगाल (महाराष्ट्र), मोहम्मद अशरफ पुत्र मोहम्मद हिलाल निवासी मझगवां (बिहार) और शेख मोहम्मद अबराररुल हक पुत्र शेख महजरुलहक निवासी कुरनूल (आंध्र प्रदेश) के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। यह मुकदमा देहात कोतवाली में दर्ज हुआ है। देहात कोतवाली इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि उप निरीक्षकों की तहरीर पर मदरसे के संचालक समेत 3 छात्रों के विरुद्ध धारा 269 व 270 (महामारी एक्ट) व 188 (जानकारी छिपाने) आईपीसी सहित विभिन्न धाराओं में दो मुकदमें दर्ज हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदाः हथौरा मदरसा संचालकों का झूठ खुला, मदरसे में मिला दिल्ली मरकज से लौटा छात्र, 10 आइसोलेट

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा में दूसरा कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप