Tuesday, April 23सही समय पर सच्ची खबर...

लापरवाही पर नपे लखनऊ के CMO डा. नरेंद्र अग्रवाल, कई और अधिकारी बदले गए

Lucknow CMO Dr. Narendra Agrawal removed due to negligence, many more health officials replaced

समरनीति न्यूज, लखनऊः वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रही प्रदेश की राजधानी में स्थिति नियंत्रण के बाहर जा रही है। इसकी गाज आज लखनऊ के सीएमओ डा. नरेंद्र अग्रवाल पर गिरी। सरकार ने उनको हटा दिया है। दरअसल, डा. अग्रवाल की लगातार लापरवाही की शिकायतें थीं जिसके बाद आखिरकार उनको हटाना ही पड़ा। बता दें कि राजधानी में काफी संख्या में एक्टिव केस हैं। वहीं मई-जून में हालात ठीक थे लेकिन इसके बाद बिगड़ती चली गई। कोरोना के केस बढ़ते गए, यहां तक कि एक्टिव केस भी काफी ज्यादा हैं।

डा. राजेंद्र सिंह बने नए सीएमओ

अब लखनऊ के सीएमओ यानि मुख्य चिकित्साधिकारी के पद पर डा. राजेंद्र सिंह को नियुक्त किया गया है। डा. सिंह अबतक लखनऊ में दीन दयाल उपाध्याय चिकितत्सालय (महानगर) में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक यानि सीएमएस के पद पर तैनात थे। वहीं लखनऊ के सीएमओ रहे डा. अग्रवाल को अब लोकबंधु अस्पताल में तैनाती दी गई है।

ये भी पढ़ेंः Update: कानपुर समेत दो CMO हटे, कोरोना पर CM योगी सख्त

इसी क्रम में शासन ने शनिवार को स्वास्थ्य महानिदेशालय में निदेशक रहीं डा. मधु सक्सेना को सिविल अस्पताल का निदेशक नियुक्त कर दिया गया है। वहीं सिविल हॉस्पिटल के निदेशक डा डीएस नेगी अब प्रदेश के महानिदेशक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा बन गए हैं। इसी तरह मुरादाबाद में जिला चिकित्सालय में तैनात डाक्टर ज्योत्सना उपाध्याय पंत को लखनऊ में निदेशक स्वास्थ्य सेवा बना दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में IPS अफसर, ASP समेत 4 अधिकारी सस्पेंड, अपहरणकांड में CM योगी की बड़ी कार्रवाई