Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ पुलिस खुलासाः दूसरी पत्नी स्मृति ने प्रेमी संग लिखी थी रणजीत बच्चन हत्याकांड की पटकथा, 3 गिरफ्तार

ranjeet bachchan murder case accussed devendra verma

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी में हुए सनसनीखेज विश्व हिंदू महासभा के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रणजीत बच्चन हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। रणजीत बच्चन की हत्या पटकथा उन्हीं की दूसरी पत्नी स्मृति ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर लिखी थी। इसकी वजह पत्नी और प्रेमी शादी करना चाहते थे और रणजीत इसमें कांटा बन बीच में आ रहे थे। दोनों के बीच तलाक का मामला कोर्ट में उलझा हुआ था। पुलिस ने उनकी दूसरी पत्नी स्मृति श्रीवास्तव उसके प्रेमी देवेंद्र वर्मा और संजीत गौतम को गिरफ्तार कर लिया है। घटना का खुलासा करने में पुलिस को 11 सेकेंड के उस सीसीटीवी फुटैज से काफी मदद मिली, जिसमें हत्यारोपी दिखाई दे रहा था। इसके बाद पुलिस ने सर्विलांस पर सैकड़ों नंबर को खंगाला। ऐसे हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाया।

प्रेसवार्ता में पुलिस कमीश्नर ने दी जानकारी, तीन गिरफ्तार

वहीं रणजीत की हत्या करने वाला शूटर जीतेंद्र फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। इस पूरे खुलासे की जानकारी खुद पुलिस कमिश्नर लखनऊ सुजीत पांडे ने प्रेसवार्ता में दी।

ranjeet bachchan murder case accussed devendra verma

दूसरी पत्नी करना चाहती थी प्रेमी से शादी, रणजीत थे रुकावट

पुलिस कमिश्नर श्री पांडे ने बताया है कि रणजीत बच्चन की हत्या के लिए स्मृति ने पहले अपने प्रेमी देवेंद्र से कहा। इसके बाद दोनों ने मिलकर एक साजिश रची। साजिश के तहत ही बीते रविवार को सुबह मार्निंग वाक के दौरान रणनीति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस का कहना है कि रणजीत की दूसरी पत्नी को उसके विकास नगर स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया है। वहीं उसके प्रेमी देवेंद्र को यूपी-एमपी की सीमा से दबोचा गया है।

ranjeet murder case cctv footage

गोली मारने वाला शूटर जीतेंद्र अभी फरार, तलाश में है पुलिस

उसे रात तक पुलिस लखनऊ लेकर पहुंच जाएगी। मामले में तीसरे आरोपी संजीत गौतम को राजधानी के मोहनलालगंज के जबरौली से दोपहर को गिरफ्तार किया गया। संजीत ही कार चलाकर हत्यारे को ले गया था और हजरतगंज में छोड़कर गया था। बाद में शूटर जीतेंद्र वहां से रणजीत बच्च्न के पीछे-पीछे ग्लोब पार्क तक गया और बाद में उन्हें गोली से उड़ा दिया।
थप्पड़ ने तैयार कर दी हत्या की जमीन

सालगिरह पर दूसरी पत्नी को होटल ले जाना चाहते थे रणजीत

पुलिस कमिश्नर का कहना है कि बीती 17 जनवरी को स्मृति और रणजीत के प्रेमविवाह की सालगिरह थी। इस मौके पर दोनों की राजधानी के सिकंदरबाग चौराहे पर मुलाकात भी हुई। वहां से रणजीत बच्चन चाहते थे कि वह दूसरी पत्नी को होटल ले जाकर सालगिरह को अच्छे से सेलीब्रेट करें। लेकिन स्मृति इसके लिए राजी नहीं हुईं।

साथ जाने से इंकार पर मारा था पत्नी को थप्पड़, तभी बिगड़ी बात

बार-बार कहने पर भी दूसरी बीबी जब होटल जाने को तैयार नहीं हुईं तो रणजीत ने भड़कते हुए उन्हें थप्पड़ मार दिया। इस थप्पड़ ने स्मृति में प्रतिशोध की आग को भड़का दिया। बाद में जब उनके प्रेमी देवेंद्र को इसकी जानकारी हुई तो वह भी भड़क गया। इसी के बाद दोनों रणजीत से छुटकारा पाने के लिए उनकी हत्या की साजिश रची।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में दिनदहाड़े विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या, भाई घायल 

ये भी पढ़ेंः रणजीत बच्चन हत्याकांडः CCTV फुटैज-50 हजार ईनाम और पारिवारिक विवाद भी..