Friday, December 6सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी के राजभवन को डायनामाइट से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा बढ़ी

Naxalite organization threatens to blow up UP Raj Bhavan

समरनीति न्यूज, लखनऊः उत्तर प्रदेश के राजभवन को बम ब्लास्ट कर उड़ाने की धमकी दी गई है। बताते हैं कि यह धमकी भरा पत्र झारखंड के नक्सली संगठन टीएसपीसी (Naxalite organization TSPC) की ओर से भेजा गया है। पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय हो गया है और राजभवन की सुरक्षा पहले से ज्यादा अचूक कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस पत्र में 10 दिनों के भीतर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के राजभवन छोड़कर न जाने पर डायनामाइट से राजभवन को उड़ाने की धमकी की बातें लिखी हैं। इसके बाद राजभवन की सुरक्षा को पहले से ज्यादा सख्त कर दिया गया है।

डायनामाइट से उड़ाने की धमकी

दरअसल, यह धमकी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को 10 दिन के भीतर राजभवन छोड़कर जाने को लेकर दी गई है। बताते हैं कि पत्र में लिखा है कि अगर 10 दिन के भीतर राज्यपाल ने राजभवन नहीं छोड़ा तो राजभवन को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया जाएगा। इस मामले में अपर मुख्य सचिव हेमंत राव अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी से बात करते हुए उनको पूरी बात से अवगत कराया है। साथ ही जांच के लिए पत्र गृह विभाग को भेजा है।

ये भी पढ़ेंः 73 ट्रेनें निरस्त, कहीं जाने कर रहे हैं प्लेनिंग तो जरूर पढ़ें ये खबर..

उधर, अपर मुख्य सचिव गृह द्वारा डीजीपी ओपी सिंह, डीजी इंटेलीजेंस भवेश सिंह व एडीजी सुरक्षा मुख्यालय दीपेश जुनेजा को भी जानकारी दे दी गई है। इस प्रकरण में पत्र भेजकर पूरी स्थिति की जांच के आदेश दिए हैं। उचित कदम उठाने को कहा है और बुधवार तक रिपोर्ट भी मांगी है। बताते हैं कि राजभवन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को अतिरिक्त चौकसी बरतने और आसपास मौजूद संदिग्धों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी बताया जा रहा है कि हजरतगंज कोतवाली में मामले की रिपोर्ट भी दर्ज कराई जाएगी। पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच करेगी।

ये भी पढ़ेंः गाजियाबाद में 2 बच्चों की हत्या कर पति-पत्नी व महिला 8वीं मंजिल से कूदे, सभी की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *