Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर के नए एडीजी जय नारायण सिंह ने कार्यभार संभाला

New ADG Jai Narayan Singh takes charge in Kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुरः जोन के नए एडीजी जय नारायण सिंह ने शुक्रवार को कार्यभार संभाल लिया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कानपुर उनके लिए नया नहीं है। वह 1998 में एसपी साउथ रह चुके हैं और वर्ष 2013 में पुलिस अधीक्षक औरैया के पद पर तैनात रहे हैं। ऐसे इस क्षेत्र से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। तब और अब में फर्क इतना आया है कि अपराध का कल्चर यानि संस्कृति बदली है। तब डकैतियों के लिए कानपुर से इटावा तक का क्षेत्र ज्यादा जाना जाता था। अब इस क्षेत्र में महिला सुरक्षा, आपसी सौहार्द्र और दूसरी घटनाओं को रोकने की चुनौती है। इससे पहले आईजी मोहित अग्रवाल और जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने उनका स्वागत किया।

महिला सुरक्षा व आपसी सौहार्द्र प्राथमिकता

साइबर क्राइम के सवाल एडीजी ने कहा कि वह खुद और आईजी और एएसएसपी सभी साइबर क्राइम को बेहतर ढंग से समझते हैं। इसको रोकने में कारगर कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कानपुर में इस वक्त अच्छी टीम है। टीम वर्क के साथ काम किया जाएगा। साथ ही कहा कि उनकी प्राथमिकता होगी कि थानों की कार्यप्रणाली में सुधार हो।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में सेक्स रैकेट का खुलासा, ग्राहक-काल गर्ल्स समेत 9 गिरफ्तार

इसपर उनका सबसे ज्यादा फोकस रहता है। एडीजी सिंह ने कहा कि थाने की कार्यप्रणाली थानेदार यानि थानाध्यक्ष देखें, यह जरूरी है। कोशिश रहेगी कि उसमें उपर स्तर से कोई ज्यादा हस्तक्षेप न हो। उन्होंने कहा कि इससे पहले वह गोरखपुर में तैनात रहे हैं। वहां उनकी इसी कार्यपद्धति और टीम वर्क के चलते आपराधिक वारदातों का ग्राफ तेजी से गिरा था। क्राइम में 50 से 70 प्रतिशत तक कमी आई थी। इस मौके पर अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

एसएसपी अनंतदेव के साथ यह तीसरी पारी

खास बात यह है कि एडीजी जय नारायण सिंह और एसएसपी अनंतदेव तिवारी की एक साथ एक जोन में यह तीसरी पारी होगी। इससे पहले एडीजी सिंह जब एसएसपी नोएडा थे तो मौजूदा एसएसपी अनंत देव उनके एसपी सिटी रहे थे। इसी तरह जब एडीजी डीआइजी-एसएसपी मेरठ थे तो अनंतदेव मेरठ में एसपी देहात के पद पर तैनात थे।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में भाजपा नेता को झूठ बोल घर से बुलाया, फिर लूटकर भागे बदमाश