Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुरः CM योगी हुए सख्त तो डाक्टरों के हमलावरों को चंद घंटों में खींच लाई पुलिस

kanpur Police arrest accused miscreants for throwing stones at doctors

समरनीति न्यूज, कानपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर देख पुलिस ने शहर के हाॅटस्पाॅट बजरिया में डाक्टरों और पुलिस पर पत्थर बरसाने वाले 10 आरोपी उपद्रवियों को चंद घंटों में धर-दबोचा। इस मामले में कुल 125 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बताते हैं कि ये सभी आरोपी उपद्रवी घरों में जाकर छिप गए थे। बताया जाता है कि बीती 23 अप्रैल को कानपुर नगर में कोरोना पाॅजिटिव मिले बजरिया के शौकतअली पार्क के पास रहने वाले जमाल अहमद (काल्पनिक नाम) के संपर्क वाले 9 लोगों को क्वारंटाइन कराने के लिए मंगलवार को डाक्टरों की टीम पुलिस के साथ वहां पहुंची थी। कुछ उपद्रवियों की भीड़ ने डाक्टरों और पुलिस पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए थे। पुलिस ने काफी मुश्किल से डाक्टरों को सुरक्षित निकाला था।

पुलिस के साथ पीएसी ने संभाली स्थिति

बाद में अतिरिक्त पुलिस बल और पीएएसी ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा था। मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी ने सख्त संदेश देते हुए दोषियों पर रासुका और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने 10 आरोपियों को दबोचा है। इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

kanpur Police arrest accused miscreants for throwing stones at doctors

सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई जारी

बताया जाता है कि डाक्टरों की टीम कोरोना संदिग्ध के हाईरिस्क वाले 9 लोगों को लेने गई थी। इसके बाद इन लोगों को साथ लाकर क्वारंटाइन कराने के लिए भर्ती करना था। इसी दौरान कुछ जाहिल किस्म के लोगों ने डाक्टरों का विरोध करते हुए गलियों से निकलकर उनपर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। हालांकि, कुछ प्रबुद्धजनों ने पुलिस का साथ दिया।

ये भी पढ़ेंः CM योगी की दो टूक, कानपुर में डाक्टरों-पुलिस पर हमला करने वाले भुगतेंगे गैंगस्टर-NSA

शहर के शौकत अली पार्क थाना बजरिया के नजदीकी हुई इस घटना ने डाक्टरों की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया था। बताते हैं कि जिन लोगों को लाया जा रहा था उनमें छह पुरुष और 3 महिलाएं शामिल थीं। इसी बीच गलियों से निकलकर आये कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर पत्थर फेंके। मोहल्ले के सम्भ्रांत लोगों ने पुलिस का सहयोग भी किया। बाद में अधिकारियों ने फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर घरों के अंदर छिपे इन उपद्रवियों को पकड़कर हिरासत में लिया। सीओ त्रिपुरारी पांडे का कहना है कि इन सभी के खिलाफ एपीडेमिक एक्ट, डिजास्टर एक्ट व भारतीय दंड विधान की गंभीर धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है। क्षेत्र में पुलिस ने पीएसी के साथ फ्लैग मार्च भी किया।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः कानपुर पुलिस लाइन सील, आरआई-LIU इंस्पेक्टर व सिपाही को कोरोना 

पुलिस ने उपद्रवियों के बताए नाम

  1. मोहम्मद गुफरान
  2. अशरफ अली
  3. मोहम्मद आरिफ
  4. साहिब
  5. एहसान
  6. इरशाद
  7. मोहम्मद अकबर
  8. अनीश बैग
  9. अनीस बैग
  10. मोहम्मद ताहिर

ये भी पढ़ेंः Corona: कानपुर में एक साथ 20 और मिले, पत्रकार समेत 185 हुए