Tuesday, April 23सही समय पर सच्ची खबर...

दो दिन के कार्यक्रम में कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति, पूर्व छात्रों से की यह अपील..

President Ramnath Kovind reached Kanpur on his two-day visit

समरनीति न्यूज, कानपुरः आज यहां शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने दो दिन के कार्यक्रम में कानपुर पहुंचे हैं। पीएसआइटी (PSIT) में अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस के बाद राष्ट्रपति कोविंद विश्वविद्यालय भी गए। वहां पुरातन छात्र सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने विश्वविद्यालय को एक लाख 11 हजार रुपए की धनराशि देते हुए पूर्व छात्रों से विश्वविद्यालय को तकनीकी व आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की अपील भी की। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

कहा, तकनीक के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहा कानपुर

राष्ट्रपति श्री कोविंद ने कानपुर पीएसआइटी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में कहा कि तकनीकी के क्षेत्र में कानपुर लगातार आगे बढ़ रहा है। यहां आईआईटी, हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय तथा पीएसआईटी समेत कई तकनीकी संस्थान मौजूद हैं, जो कई क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। कहा कि यहां की आईआईटी देश के सबसे पुराने आइआइटी में से एक है।

President Ramnath Kovind reached Kanpur on his two-day visit

बोले, नई शिक्षा नीति का लक्ष्य नॅालेज सुपर पावर बनाना

इसके बाद राष्ट्रपति श्री कोविंद पूर्व छात्र सम्मेलन में शामिल होने यूनिवर्सिटी पहुंचे। वहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि सरकार की नई शिक्षा नीति का एक ही उद्देश्य है कि देश को नॉलेज सुपर पावर बनाना है।

ये भी पढ़ेंः WELCOME TO INDIA MR. PUTEEN – भारत पहुंचे रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन

उन्होंने कहा कि यह उद्देश्य तभी पूरा होगा जब शिक्षा संस्थानों को जिज्ञासा और प्रयोग के साथ-साथ कौशल का केंद्र बनाया जाए। राष्ट्रपति श्री कोविंद ने कानपुर में अपने छात्र जीवन के बारे में भी वहां मौजूद लोगों को बताया। विश्वविद्यालय की कुलपति नीलिमा गुप्ता ने राष्ट्रपति से विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा दिलाने की मांग की। बताते चलें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने दो दिनी दौरे पर आज सुबह कानपुर पहुंच गए थे। वहां पर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने उनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ेंः गूगल की इस एक गलती से पूरी दुनिया में प्रमोट हुई भारतीय क्रिकेट टीम, विदेशों में चमके विराट कोहली..