Thursday, June 4सही समय पर सच्ची खबर...

3 मई तक बढ़ा लाॅक डाउन, पीएम मोदी का राष्ट्र को संबोधन

Prime Minister addresses the nation, lockdown extended until 3 May

समरनीति न्यूज, डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना वायरस जैसी महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई को लेकर सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी को रोकने के लिए 3 मई तक लाॅकडाउन को बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने देशवासियों को नमस्ते बोलकर अपने संबोधन की शुरुआत की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना की लड़ाई देशवासियों के त्याग के चलते मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है।

बाबा साहेब अंबेडकर को नमन किया

उन्होंने इस मौके पर संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर को नमन भी किया। कहा कि वे जानते हैं कि लाॅकडाउन से लोगों को खाने से लेकर आवागमन तक की दिक्कतें हुई हैं। कहा कि यही दिक्कतें कोरोना के खिलाफ जंग में हमारा आत्मबल बढ़ा रही हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी को कोरोना के खिलाफ इसी एकजुटता और साहस से लड़ाई जारी रखनी है।

कष्ट सहने के लिए जनता की सराहना

कहा कि लोग आज घरों में रहकर सादगी से त्योहार मना रहे हैं ये बहुत ही बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में आज कोरोना वैश्विक महामारी की स्थिति से हम सभी परिचित हैं, लेकिन दूसरे देशों की अपेक्षा अपने यहां भारत ने इस बीमारी को रोकने के लिए बड़े उपाए किए। कहा कि लोगों ने एक अनुशासित सिपाही की भूमिका निभाई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत ने समस्या बढ़ने का इंतजार नहीं किया, बल्कि जब एक भी मरीज नहीं था तो एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई थी।

ये भी पढ़ेंः Corona Virus: सीएम योगी की दो टूक, ढिलाई पर नपेंगे डीएम-एसपी

कहा कि जब 50 मरीज हुए तो हमने सभी विदेश से आने वालों साथियों का 14 दिन का आइसोलेशन सुनिश्चित कर दिया था। जब संख्या 100 पहुंची तो थियेटर, क्लब और दूसरे सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ पर रोक लगा दी गई थी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनता ने बहुत कष्ट सहकर कोरोना को रोकने का काम किया है।

कहा, राज्यों के साथ लगातार चर्चा करके सुझाव लिए

फिर भी जितनी तेजी से कोरोना फैल रहा है, उसे लेकर लोगों को और सतर्क कर दिया है। कहा कि आने वाले दिनों में कोरोना को रोकने, उससे होने वाले नुकसान को कैसे रोकें, इसके लिए राज्यों से चर्चाएं लगातार की गईं। कहा कि राज्यों और नागरिकों से एक ही सुझाव आया कि लाकडाउन को बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि भारत में अब 3 मई तक लाक डाउन को बढ़ाना होगा। इस दौरान अनुशासन का पालन करना होगा।

ये भी पढ़ेंः अभी दो सप्ताह और बढ़ सकता है लॉक डाउन, प्रधानमंत्री मोदी की मुख्यमंत्रियों से चर्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *