Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

यूपीः पंजाब में तैनात रेलवे अभियंता की कार नहर में गिरने से मौत, दो बाल-बाल बचे

Railway engineer dies after uncontrolled car overturns on Lucknow-Ayodhya National Highway

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी लखनऊ से अयोध्या जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज बुधवार को भीषण हादसा हो गया। हादसे में पंजाब रेलवे विभाग के एक अभियंता की मौत हो गई। वहीं दो लोगों ने तैरकर किसी तरह अपनी जान बचा ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घंटों मशक्कत के बाद कार और रेलवे अधिकारी के शव को बाहर निकाला। घटना बुधवार तड़के सुबह की बताई जा रही है। बताया जाता है कि अयोध्या जिले के मवई थाना क्षेत्र में मवई चौराहे पर शारदा सहायक नहर है जिसपर से फोरलेन हाइवे होकर गुजरता है। तड़के सुबह अनियंत्रित हुई इनोवा कार पुल की रेलिंग तो तोड़ते हुए नहर में जा गिरी। इस दौरान कार चालक चालक वीरेंद्र व रवि निवासी फिरोजपुर (पंजाब) ने तैरकर अपनी जान बचा ली।

पंजाब से पटना अपने घर लौट रहे थे रेलवेे अधिकारी

बाद में दोनों शोर मचाया और आसपास के लोगों को इकट्ठा किया। गांव के लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि कार पूरी तरह डूब चुकी थी। सूचना मिलते ही उप जिलाधिकारी बिपिन सिंह थाना मवई व पटरंगा थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे।

Railway engineer dies after uncontrolled car overturns on Lucknow-Ayodhya National Highway

इसके बाद सुबह करीब 6 बजे आनन-फानन में गोताखोरों को बुलाकर नहर में रेलवे अधिकारी के शव की तलाश शुरू की गई। बताते हैं कि कार भी पूरी तरह नहर में डूब चुकी थी। मवई थाने के इंस्पेक्टर चंद्रभान यादव ने जानकारी दी है कि करीब दो घंटे बाद शव को बाहर निकाला गया है।

ये भी पढ़ेंः अपडेटः उन्नाव में पत्रकार की गोलियों से भूनकर दिनदहाड़े हत्या से हड़कंप

रेलवे अधिकारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला चालक को नींद आने के कारण हादसे का पता चल रहा है। फिर भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं मृतक रेलवे अधिकारी की पहचान बिहार के पटना के वैशाली के रहने वाले अमित कुमार (35) के रूप में हुई है। मौजूदा वक्त में वह पंजाब के फिरोजपुर में सीनियर डिवीजन अभियंता के पद पर कार्यरत थे। हादसा उस वक्त हुआ जब रेलवे अधिकारी पंजाब से पटना अपने घर लौट रहे थे। एसडीएम श्री सिंह ने बताया कि रेलवे अधिकारी के परिजनों को सूचना भेज दी गई है। कहा कि चालकों को भी चोटें आई हैं, उनकी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः सात फेरों के बीच कोरोना की इंट्री, दुल्हन क्वारंटाइन-दूल्हा खाली हाथ लौटा