Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

बांदाः हथौरा मदरसे से छह और छात्रों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया

The administration got student returned from Delhi Markaj in Hammara Madrasa of Banda
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के हथौरा में स्थित जामिया अरबिया मदरसे से छह और संदिग्ध कोरोना मरीजों को अस्पताल पहुंचाया गया है। इन संदिग्धों की पहचान मदरसे में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की। इस बात की जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संतोष कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि जामिया अरबिया हथौरा मदरसा चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मचारियों को भेजा गया था। वहां स्वास्थ्य टीम द्वारा जांच के दौरान 6 छात्रों में कुछ संदिग्ध लक्षण पाए गए हैं। एहतियात के तौर पर सभी को मेडिकल कालेज में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। बताया कि जिन छात्रों मेडिकल कालेज पहुंचाया है, उनमें पांच आंध्र प्रदेश के हैं, जबकि एक हैदराबाद का रहने वाला है। बता दें कि इससे पहले भी हथौरा मदरसे से 10 छात्रों को मेडिकल कालेज लाकर क्वारंनटाइन कराया गया था।

6 छात्रों में पांच आंध्रप्रदेश, 1 हैदराबाद का

बताया जाता है कि शनिवार को हथौरा मदरसा में डा. नरेंद्र विश्वकर्मा और फार्मासिस्ट आनंद के साथ अन्य लोगों की टीम ने छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इसके बाद वहां छह छात्रों में संदिग्ध लक्षण मिलने के बाद सभी को एंबुलेंस से मेडिकल कालेज भेजा गया है।

ये भी पढ़ेंः कानून की लाठीः बांदा में हथौरा मदरसा संचालक समेत 7 जमातियों पर मुकदमा 

बताते हैं कि सभी छह छात्रों को राजकीय मेडिकल कालेज में सभी को क्वारंटाइन किया गया है। मेडिकल कालेज प्राचार्य डा. मुकेश कुमार ने बताया है इन छात्रों के साथ कोई गंभीर दिक्कत नहीं है, फिर भी एहतियात के तौर पर सभी को क्वारंटाइन किया गया है। इनके सैंपुल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

101 सेंपल भेजे गए, 27 की रिपोर्ट नेगेटिव

प्राचार्य ने जानकारी दी है कि मेडिकल कालेज में लिए गए 101 सेंपल जांच को भेजे गए थे। इनमें 27 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बाकी रिपोर्ट्स का इंतजार किया जा रहा है। साथ ही जानकारी दी है कि गूलरनाका मुहल्ले के पहले कोरोना पाजिटिव साजिद अली की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर अब उसे क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। उधर, बिसंडा क्षेत्र के शिव गांव निवासी अनवर अली की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी वह मेडिकल कालेज में ही भर्ती है। तीसरी रिपोर्ट आने के बाद उसे क्वारंटाइन सेंटर भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बांदाः हथौरा मदरसा संचालकों का झूठ खुला, मदरसे में मिला दिल्ली मरकज से लौटा छात्र, 10 आइसोलेट