Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

राजधानी लखनऊ में दिनदहाड़े बीटेक छात्र समेत दो की हत्या, दहशत फैली

Panic in broad daylight two murder included B.Tech student in capital Lucknow

समरनीति न्यूज, लखनऊः कमिश्नरी व्यवस्था लागू करके भले ही महकमा अपराधों पर लगाम कसने का दंभ भर रहा हो, लेकिन हकीकत यही है कि अपराधियों के दुस्साहस पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है। या यूं कह लीजिए कि अपराधी आज भी पुलिस से बेखौफ हैं। गुरुवार को दिनदहाड़े प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हत्या की दो दुस्साहसिक वारदातों ने आम लोगों में दहशत फैला दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। हालांकि, बताया जा रहा है कि देर शाम तक हत्यारों के बारे में कोई सुराग पुलिस को नहीं मिले हैं। पुलिस का कहना है अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं कुछ पुलिस कर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई भी की गई है।

गोमतीनगर विस्तार और चौक में हुईं दुस्साहसिक वारदातें

एक वारदात को राजधानी के बेहद पाॅशा इलाके गोमतीनगर विस्तार में हत्यारों ने एक बीटेक छात्र का पीछा कर इनोवा से खींचते हुए चाकुओं से गोदकर हत्या कर अंजाम दिया। वहीं दूसरी वारदात चौक में स्‍थ‍ित पान मसाला एजेंसी में लूट के दौरान हुई।

दिनदहाड़े पीछा कर कार से खींचा फिर चाकुओं से गोद डाला

बदमाशों ने दिनदहाड़े हत्या करते हुए लूट की वारदात कर डाली और भागने में सफल भी रहे। ऐसे में राजधानी में दहशत का माहौल व्याप्त हैं।

Panic in broad daylight two murder included B.Tech student in capital Lucknow

बताया जाता है कि जौनपुर का रहने वाला प्रशांत नाम का छात्र बीबीडी में बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। गुरुवार को अपराधियों ने छात्र का पीछा किया। आशंका को भांपते हुए वह इनोवा गाड़ी लेकर अपने बहन के घर की ओर जान बचाने को भागा। वह अलकनंदा अपार्टमेंट में जा घुसा।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में दिनदहाड़े विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या, भाई घायल

तभी पीछे से आए अपराधियों ने इनोवा का शीशा तोड़कर उसे बाहर निकाल लिया। पहले गाड़ी का पीछे से शीशा तोड़ा। बाद में साइड का शीशा तोड़ा। डीसीपी (दक्षिण) सोमेंद्र वर्मा का कहना है कि बदमाशों की संख्या आधा दर्जन से ज्यादा थी। इनमें से दो बदमाश अंदर आए और छात्र को गाड़ी का शीशा तोड़कर बाहर खींच लिया।

Panic in broad daylight two murder included B.Tech student in capital Lucknow

इसके बाद उसे सीने में चाकू मारा और बाद में ताबड़तोड़ प्रहार करते हुए उसे चाकुओं से गोद डाला। छात्र प्रशांत किसी तरह वहां से भागकर लिफ्ट के पास तक पहुंचा और वहां गिरकर बेहोश हो गया।

तालियां बजाते हुए लौटे बदमाश

इसके बाद बदमाश तालियां बजाते हुए वहां से लौट गए। गार्ड ने तुरंत ही इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस घायल को लेकर अस्पताल जाने लगी। रास्ते में छात्र ने दम तोड़ दिया। बताते हैं वह अपनी मुंह बोली बहन को पार्टी में ले जाने के लिए आया था।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में न्यायालय परिसर में बमों से हमला, कई वकील घायल

पुलिस का कहना है कि छात्र प्रशांत की दो दिन पहले कोचिंग सेंटर में अर्पण शुक्ला नाम के एक दूसरे छात्र से लड़ाई हुई थी। अब हत्या का आरोप उसी छात्र व उसके साथियों पर लगा है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।

चौक में लूट के दौरान हत्या की दूसरी वारदात से सनसनी फैली

इसी तरह गुरुवार को दूसरी वारदात राजधानी लखनऊ के चौक इलाके में हुई। वहां चौक थाना क्षेत्र के नादान महल रोड पर सुनील कुमार की पान मसाले की एजेंसी है। बताते हैं कि आज दोपहर करीब 2 बजे उनकी दुकान पर कर्मचारी सुभाष बैठा काम कर रहा था। तभी दो बाइकों से चार बदमाश वहां पहुंचे। बदमाशों ने सुभाष से रुपए से भरा थैला छीन लिया। विरोध करने पर उसे गोली मार दी। गोली लगने से सुभाष की मौत हो गई। बदमाश लूट करके भाग निकले। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में दिनदहाड़े शोहदों ने छात्रा पर किया ब्लेड से हमला, 50 कट मारकर किया लहूलुहान