Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी : खुली रहेंगी मिठाई-राखी की दुकानें, महिलाओं को फ्री बस यात्रा 

Sweet-rakhi shops to be open, free bus journey for women
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दो बड़े फैसले किए हैं। वैश्विक महामारी के चलते हर सप्ताह होने वाले लाॅकडाउन में रक्षाबंधन के चलते रविवार को मिठाई और राखी की दुकानें खुली रहेंगी। हालांकि, आमतौर पर कोरोना पर नियंत्रण को इन दो दिन लाॅकडाउन रहता है। इसके साथ ही एक और दूसरा बड़ा फैसला किया है। यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को पूरी तरह निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी। इन फैसलों के साथ ही इन बातों के भी निर्देश दिए गए हैं कि कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन जरूर कराया जाए। इसके लिए पुलिस पेट्रोलिंग करती रहे।

फिर भी मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग पर सख्ती रहेगी

मुख्यमंत्री योगी ने त्यौहार के मद्देनजर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी सख्त निर्देश दिए हैं। कहा है कि पुलिस इलाके में व्यापक स्तर पर चेकिंग अभियान चलाए। ताकि महिलाओं को किसी तरह की दिक्कत या असुरक्षा न उठानी पड़ी। कहा कि कोरोना से बचाव के लिए कोविड-19 के प्रोटोकाल का पुलिस पूरी तरह से पालन कराए। लोगों से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए।

ये भी पढ़ेंः मुस्लिम युवती ने हाथ पर श्री राम लिखाकर पेश की एकता की मिसाल

साथ ही सीएम योगी ने कहा है कि कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम न किया जाए। इस छूट में भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन हो। बताते चलें कि बीते दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में लोगों की लापरवाही मुश्किलें बढ़ा सकती है। इसलिए मुख्यमंत्री ने मिठाई और राखी की दुकानें खोलने के आदेश तो दिए हैं, लेकिन साथ ही कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराने के भी निर्देश पुलिस को दिए हैं।

ये भी पढ़ेंः चलती बस में छेड़खानी से तंग छात्रा का मुख्यमंत्री योगी को ट्वीट, आधा घंटे में बस से दो शोहदे गिरफ्तार