Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

Update covid-19: गोरखपुर में IAS समेत UP में रिकार्ड 4,473 पॉजिटिव केस मिले

Corona virus update: one more death in UP, 2059 positive cases
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में कोरोना वायरस का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना इतनी तेजी से फैल रहा है कि पाॅजिटिव केस की संख्या को लेकर रोज नए-नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं। सोमवार को यूपी में एक दिन में सबसे ज्यादा 4,473 कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मिले हैं जो अपने आप में एक रिकार्ड है। इससे पहले 31 जुलाई को 4,453 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए थे। खास बात यह है कि अब वीवीआईपी शहरों और आधिकारियों को भी कोरोना अपनी चपेट में ले रहा है। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर में एक आईएएस कोरोना संक्रमित पाए गए हैं तो वहीं गाजियाबाद में भी एक अधिकारी कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। वहीं सरकार के 7 मंत्री पहले ही संक्रमित हो चुके हैं।

अब यूपी में कुल 97,362 संक्रमित

अब यूपी में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 97,362 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटों के दौरान 2,036 लोगों ठीक होने पर घर भेजा गया है। 55,393 लोग कोरोना से ठीक हो गए हैं। अकेले राजधानी लखनऊ में सोमवार को 507 कोरोना के संक्रमित मरीज मिले हैं। यहां 4,345 एक्टिव केस हैं जो यूपी में फिलहाल सबसे ज्यादा हैं।

कानपुर में 405 नए केस मिले

उन्नाव के प्रभारी जिला जज समेत 36 कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। जिले के सीएमओ डा आशुतोष कुमार का कहना है कि कोर्ट के चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें प्रभारी जिला जज भी हैं। वहीं गोरखपुर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट (आईएएस) अधिकारी गौरव सिंह सौगरवाल भी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। वह गोरखपुर में एसडीएम सदर हैं। गोरखपुर में कुल 141 कोरोना पाॅजिटिव केस आज मिले हैं।

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को कोरोना संक्रमण, अस्पताल में भर्ती

वहीं गाजियाबाद में डीजीए के ओएसडी भी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। उनको इलाज के लिए गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं कानपुर में बीते 24 घंटों में आज शाम तक कुल 405 कोरोना संक्रमित केस मिले हैं। वहीं छह लोगों की मौत हो गई है। 30 ठीक होकर घर लौट गए हैं। कुल एक्टिव केस आज 369 बताए जा रहे हैं जो बढ़कर अब 3813 हो गए हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा में रक्षा बंधन के दिन 3 कोरोना पाॅजिटिव मिले, संख्या 313 हुई