Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में तालाब खुदाई में खजाने की अफवाह पर बखेड़ा, पुलिस-प्रशासन भी हलाकान

Uproar by villagers in name of finding treasure in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में तालाब की खुदाई के दौरान खजाना मिलने की अफवाह ने इलाके में न सिर्फ सनसनी फैला दी। बल्कि ग्रामीणों ने अच्छा-खासा बखेड़ा भी खड़ा कर दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि रात में खुदाई कराकर ठेकेदार खजाना ले भागा है। हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात संभाले। बाद में एसडीएम और सीओ ने मौके पर बारकेडिंग कराकर काम बंद करा दिया।

अब पुरातत्व विभाग करेगा जांच-पड़ताल

साथ ही पुरातत्व विभाग को मामले की जानकारी दे दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि मौके पर कुछ पक्की ईंटे मिली हैं जो प्राचीन लग रही हैं। ऐसे में पुरातत्व विभाग ही सही स्थिति जांच सकेगा।

Uproar by villagers in name of finding treasure in Banda

बताया जाता है जाता है कि कमासिन थाना क्षेत्र के तिलौसा गांव में बीते करीब 20 दिन से रइतलवा तालाब में लघु सिंचाई विभाग के ठेकेदार तारिक अली द्वारा करीब 3 सप्ताह से खुदाई का काम हो रहा था। इसी दौरान शनिवार को तालाब की खुदाई के दौरान बीच में कुछ प्राचीन ईंटें ठेकेदार व मजदूरों को दिखाई दीं। ठेकेदार को धन गढ़ा होने की उम्मीद लगी।

Uproar by villagers in name of finding treasure in Banda

पुलिस ने रात में पहुंचकर काम रुकवाया

पुलिस का कहना है कि उसने चालानी दिखाते हुए काम रुकवा दिया और रात में करीब 11:00 बजे पोकलैंड लेकर फिर उस स्थान पर पहुंचा और खुदाई करानी शुरू कर दी। खुदाई की आवाज सुनकर आसपास के लोगों की नींद खुली और खुदाई पूरी होने के बाद भी खुदाई को लेकर लोग इकट्ठा होकर हंगामा करने लगे। ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए कमासिन थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। दो सिपाही पहुंचे और खुदाई रुकवा दी।

Uproar by villagers in name of finding treasure in Banda

साथ में गांव के लोग भी मौके पर जा डटे। सुबह एसडीएम बबेरू महेंद्र बहादुर तथा क्षेत्राधिकारी राजीव प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह तथा लघु सिंचाई विभाग के जेई श्यामलाल मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया। बाद में उक्त स्थल को घेराबंदी करा कर सील करा दिया। अधिकारियों का कहना है कि पुरातत्व विभाग को सूचना भेज दी गई है। हालांकि, प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि जांच पड़ताल में खजाने की बात अफवाह साबित हुई है। कहा कि खुदाई वाले स्थान पर पक्की ईंटे जरूर मिली हैं, जो प्राचीन लग रही हैं। पुरातत्व विभाग की टीम सच्चाई का पता लगाएगी।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा में छात्र ने रात 2 बजे तक की फोन पर बात, सुबह फांसी पर लटकता मिला

ये भी पढ़ेंः बांदा में नशेबाज ने खुद को जिंदा फूंका, पत्नी ने भागकर बचाई जान, एक महिला गंभीर