Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में ट्रक से कुचलकर 12 गोवंश मरे, 5 घंटे हाईवे जाम

Villagers angry over the death of a dozen bovines crushed by a truck in Banda blocked the highway for 5 hours

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के तिंदवारी थाना क्षेत्र में बांदा-बहराइच राजमार्ग पर गुरुवार को तेज रफ्तार ट्रक ने बड़ी संख्या में गोवंशों को कुचल दिया। इससे 12 गोवंश मारे गए, जबकि 4 बुरी तरह से घायल हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर 5 पांच घंटे तक जाम लगाए रखा। बाद में एसडीएम के गौशाला बनवाने के हाईवे जाम रखा। बाद में एसडीएम द्वारा गोशाला बनवाने के आश्वासन पर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। इसके बाद हाईवे से भीड़ हटी और यातायात चालू हो सका। बताते हैं कि आज बांदा-बहराइच स्टेट हाईवे पर मुंगूस गांव के पास बेसहारा जानवरों का झुंड हाईवे पर घूम रहा था।

गोशाला बनवाने के आश्वासन पर माने ग्रामीण

इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनको रौंद दिया। इससे 12 गोवंशों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 गोवंश गंभीर रूप से घायल हो गए। सुबह ग्रामीण घरों से निकले तो गोवंशों को देखकर आक्रोश फैल गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगाते हुए यातायात ठप कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि ट्रक चालक को पकड़ा जाए। जाम के चलते दोनों ओर से वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

ये भी पढ़ेंः बांदा में चोरी के मोबाइल बेचने वाले को पकड़ने गए चौकी प्रभारी की पिटाई, वर्दी फाड़ी

थानाध्यक्ष नीरज सिंह व एसआई कमला मिश्रा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन गांव वाले नहीं माने। बाद में एसडीएम सदर सुरजीत सिंह व तहसीलदार अवधेश निगम मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इलाके में एक गोशाला बनवाई जाएगी। इसपर गांव के लोग राजी हो गए और जाम खुल गया। 5 घंटे जाम से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बाद में पशु चिकित्साधिकारी डा. नंदलाल शुक्ला की मौजूदगी में जेसीबी से गड्डा खुदवाकर मृत गोवंशों को दफन कराया गया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में कलयुगी पिता ने मासूम बेटी को केन नदी में फेंका, फिर घर फूंका