Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

कार्रवाईः यूपी में लॉकडाउन तोड़ने पर 161 FIR, हजारों गाड़ियों का चालान

161 FIR on breaking lockdown in U.P.

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर प्रदेश के 16 जिलों में लॉकडाउन किया है। ऐसे में मंगलवार को कई जिलों में लोगों ने लॉकडाउन को तोड़ा। पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। प्रदेशभर में पुलिस ने 161 एफआईआर दर्ज करते हुए सख्ती का साफ संदेश दे दिया है। बता दें कि पुलिस को यह फैसला लोगों द्वारा लॉकडाउन के बावजूद सड़कों पर निकलने के कारण करना पड़ा।

लखनऊ में 52, कानपुर में 22 एफआईआर

बताया जाता है कि प्रदेशभर में पुलिस ने 161 एफआईआर दर्ज की हैं। इस दौरान लखनऊ में 52, कानपुर में 22, प्रयागराज में 17 तथा गाजियाबाद में 70 एफआईआर दर्ज की गई हैं। इतना ही नहीं आज मंगलवार की सुबह कुल 45 गाड़ियों को सीज किया गया है, जबकि 1345 गाड़ियों का चालान काटा गया है। दरअसल, लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों पर यूपी में सख्ती शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ेंः जहां भगत सिंह को हुई थी फांसी, पाकिस्तान ने मस्जिद बना डाली

पुलिस कमिश्नर लखनऊ सुजीत पांडे ने बताया है कि धारा 188/ 271 में यह एफआईआर लिखी गई हैं। बताते हैं कि जरूरी वस्तुओं और सेवाओं से जुड़े लोगों को इसमें छूट है, जैसे स्वास्थ्य, मेडिकल शिक्षा, खाद्य आपूर्ति, बिजली और डाक विभाग इसमें शामिल हैं। बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो चुकी है। इसी को देखते हुए यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन किया गया है, जो 25 मार्च तक रहेगा।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः लखनऊ का होटल ताज बंद, सिंगर कनिका कपूर ने की थी पार्टी