Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

UP : चित्रकूट-स्कूल में प्रार्थना कर रहे बच्चों पर गिरा पेड़, कई घायल-सीएम योगी ने लिया संज्ञान

Chitrakoot : Tree fell on children praying in school, many injured CM Yogi took cognizance

समरनीति न्यूज, चित्रकूट : जिले में एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आज एक बड़ा हादसा हो गया। एक पुराना पीपल का पेड़ स्कूल में प्रार्थना कर रहे बच्चों के ऊपर गिर गया। इससे कई बच्चे टूटी डाल के नीचे गिरकर घायल हो गए। किसी तरह बच्चों को बचाया गया। घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। साथ ही जरूरी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

बांधी गांव में हुआ हादसा

बताया जाता है कि रामनगर विकासखंड के बांधी गांव स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय बांधी में हादसा हो गया। सुबह बच्चे स्कूल में प्रार्थना कर रहे हैं। इसी दौरान पीपल का पुराना पेड़ टूटकर गिर पड़ा। बताते हैं कि बारिश में पुराने पेड़ की जड़ कमजोर हो गई।

Chitrakoot : Tree fell on children praying in school, many injured CM Yogi took cognizance

ग्रामीणों ने बच्चों को बचाया

आज पेड़ गिरने से करीब एक दर्जन बच्चे उसके नीचे दब गए। घटना आज शनिवार सुबह करीब 8 बजे हुई। कुछ बच्चे पुराने पीपल के पेड़ के नीचे खड़े थे। तभी यह घटना हो गई। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीण भी भागकर वहां पहुंचे।

ये भी पढ़ें : बांदा में बेटे को बचाने दौड़े पिता की करंट से मौत, एक दर्जन झुलसे-चुटहिल

सभी ने पेड़ को हटाकर बच्चों को बाहर निकाला। मामले में जिलाधिकारी अभिषेक आनंद का कहना है कि पेड़ गिरने से लगभग एक दर्जन बच्चों को मामूली चोटें आईं हैं। सभी का रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया है।

TET-2021 : CM Yogi's tough stand, paper leakers will be punished, property will be confiscated

सभी बच्चों को इलाज के बाद अस्पताल से घर भेज दिया गया है। उधर, सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए अधिकारियों को मामले में कार्रवाई के आदेश दिए हैं। घायल हुए बच्चों में कक्षा-6 का छात्रा शिवऔतार पुत्र विद्यासागर, सुष्मिता पुत्री उमाशंकर, माया पुत्री रामनरेश पाल, कीर्ति पुत्री लवलेश कुमार, चाहत पुत्र सुशील कुमार, पूजा पुत्री शिवप्रताप, अंतिमा पुत्री राम अवतार शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : Earthquake in UP : लखनऊ-सीतापुर समेत कई शहरों में भूकंप, 5.2 रही तीव्रता