Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

पहले युवती से दुष्कर्म, फिर धर्म परिवर्तन को दबाव, आरोपी, मां-बहन-भाई समेत 7 गिरफ्तार-कोतवाल भी नपे

First girl raped in Banda, then pressure of conversion, Kotwal settled-7 arrested

समरनीति न्यूज, बांदा : शहर में एक युवती को दो साल से एक युवक अपनी पहचान छिपाकर प्रेमजाल में फांसे रहा। फिर उससे दुष्कर्म किया। इसके बाद उसपर मतांतरण यानी धर्म परिवर्तन का दवाब बनाने लगे। मामले पुलिस तक पहुंचा। कोतवाली पुलिस ने पहले ढिलाई बरती।

नाम बदलकर प्रेमजाल में फांसा, फिर यौन शोषण

मामले में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने लापरवाही बरतने वाले कोतवाली प्रभारी राजेंद्र सिंह राजावत को हटा दिया। इसके बाद कोतवाली पुलिस को सख्त एक्शन के निर्देश दिए। एसपी की सख्ती के बाद एक्शन में आई पुलिस ने 7 आरोपियों को धर दबोचा है। गिरफ्तार होने वाले लोगों में एक ही परिवार के 5 लोग शामिल हैं। आरोपियों की मां और बहन भी शामिल बताई जा रही हैं। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने पूरे मामले की जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा भी मौजूद रहे।

मामले में लापरवाही बरतने वाले शहर कोतवाल नपे

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शहर के एक मोहल्ले में रहने वाली युवती से अतर्रा चुंगी निवासी जावेद नाम के युवक ने पहचान छिपाकर और हिंदू नाम बताकर प्रेमजाल में फंसा लिया। इसके बाद नजदीकी बढ़ाते हुए उससे दुष्कर्म किया। फिर उसका यौन शोषण करने लगा। बताते हैं कि बीती 1 सितंबर को युवती घर से साइबर कैफे में जाने की बात कहकर निकली थी।

ये भी पढ़ें : Banda : बांदा PWD के रायल्टी भ्रष्टाचार मामले को दबाने में लगे ‘घाघ’

इसके बाद वापस नहीं लौटी। पुलिस ने जांच में पाया कि जावेद नाम का वही शख्स युवती को लेकर कानपुर के सरसौल ले गया। उसके साथ परिवार के लोग भी मौजूद थे। गुरुवार को किसी तरह युवती सरसौल से भागकर वापस अपने घर पहुंच गई। युवती ने परिवार के लोगों को अपनी पूरी आपबीती बताई। कहा कि जावेद और उसके परिवार के लोग उसपर मतांतरण यानी धर्मपरिवर्तन का दबाव बना रहे थे।

बेटों के साथ मां भी थी शामिल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी और उसके भाई तौफीक, आशिफ, उसकी मां बेबी बेगम और बहन मर्दननाका निवासी इशरत बेगम समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी फरार बताया जा रहा है। एसपी अभिनंदन का कहना है कि मतांतरण के लिए दबाव बनाने में अवंतीनगर का दिनेश यादव उर्फ कल्लू पुत्र भगवान दास और खाईंपार, रामलीला मैदान के पास रहने वाला सुनील गुप्ता पुत्र सेवाराम गुप्ता भी शामिल रहा है। दोनों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस को इस मामले में आफताब उर्फ नूर की तलाश है। मामले का खुलासा करने वाली टीम में कोतवाली प्रभारी श्याम बाबू शुक्ला, मयंक सिंह चंदेल एसओजी, संजय सिंह, राकेश तिवारी आदि शामिल रहे।

ये भी पढ़ें : बांदा शहर में बड़ी वारदात, सर्राफा व्यवसाई की दुकान में घुसे बदमाशों ने चलाईं गोलियां, फायर मिस होने से बची जान, दहशत..