Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी के बाद गठबंधन की राह पर बिहार, तेजस्वी ने लिया माया से आशीर्वाद, कहा- मोदी के आगे घुटने न टेकने के कारण जेल में पिता

बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात के दौरान पैर छूकर आशीर्वाद लेते लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव।

समरनीति न्यूज, लखनऊः लोकसभा चुनाव 2019 से पहले यूपी में राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। इनका असर देशभर की राजनीतिक पर पड़ना शुरू हो गया है। राजधानी लखनऊ में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की। यह मुलाकात लगभग 1 घंटे 20 मिनट तक चली। इस बैठक को यूपी से लेकर बिहार तक गठबंधन के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि अबतक इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। 

मुलाकात के बाद बीजेपी पर जमकर बोला हमला  

इस मुलाकात में तेजस्वी यादव ने मायावती के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद भी लिया। साथ ही कहा कि मायावती काफी बड़ी नेता हैं और उनसे काफी कुछ सीखने को मिलता है। बैठक के बाद मायावती और तेजस्वी दोनों मीडिया से भी मिले। मीडिया के सामने दोनों नेताओं ने बीजेपी के खिलाफ जमकर हमला बोला। 

ये भी पढ़ेंः मायावती-अखिलेश ने संयुक्त प्रेसवार्ता में किया गठबंधन का ऐलान, कहा मोदी और शाह की नींद उड़ेगी

दोनों ने यहां तक कहा है कि गठबंधन से बीजेपी का यूपी और बिहार से सूपड़ा साफ हो जाएगा। कहा कि देशहित में सभी दलों को एक साथ आना चाहिए। तभी बीजेपी को सत्ता से हटाकर लोकतंत्र को बचाया जा सकता है। 

मुलाकात के बाद साथ खड़े मीडिया से रूबरू होते बसपा सुप्रीमों मायावती व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव।

बताते चलें कि माया और तेजस्वी के बीच रविवार देर रात हुई मुलाकात राजनीतिक हल्के में काफी अहमियत रखती है। माना जा रहा है कि सपा-बसपा गठबंधन में आरजेडी भी शामिल हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः माया के एक तीर से 2019 लोकसभा में सधेंगे कई निशाने

तेजस्वी यादव के साथ मुलाकात के बाद बाहर निकलीं मायावती ने कहा कि बिहार में तेजस्वी यादव के पिता लालू यादव भारतीय जनता पार्टी के अत्याचार का शिकार हुए हैं। वहीं तेजस्वी यादव ने मायावती को बड़ा नेता बताते हुए कहा कि उनको (मायावती) देखकर बहुत कुछ सीखने को मिलता है। तेजस्वी ने बसपा सुप्रीमो मायावती को जन्मदिन की अग्रिम बधाई भी दी।