Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ का ठेकेदार और गुर्गे थे उन्नाव में युवक को सरेराह पीटकर उठा ले जाने वाले गुंडे, पुलिस ने ऐसा दिया तगड़ा सबक कि..

लखनऊ के गोमतीनगर में ठेकेदार के घर से पांच गिरफ्तार, रायफलें और गाड़ी भी जब्त 

समरनीत नीति न्यूज, उन्नावः पुलिस ने लखनऊ-कानपुर हाइवे पर लग्जरी गाड़ी से दूसरी कार के टच हो जाने पर युवक से मारपीट और उसे उठा ले जाने के मामले में वायरल वीडियो पर तेजी से कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से तीन लाइसेंसी असलहे भी जब्त किए हैं। ठेकेदार समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार करके पुलिस जेल भेज रही है।

उन्नाव में युवक से मारपीट और उसे उठा ले जाने वाले गुंडों की की जानकारी देते अधिकारी व अभियुक्त।

बताया जा रहा है कि अपनी लग्जरी गाड़ी में भाजपा का स्टीगर और झंडा लागकर चलने वाला यह दबंग व्यक्ति लखनऊ के गोमती नगर का रहने वाला एक बिल्डर है। उसके साथ चल रहे उसके गनर और गुर्गों ने घटना को अंजाम देकर सरेआम दहशत फैला दी थी। पुलिस की त्वरित कार्रवाई से लोगों ने राहत की सांस ली है।

ये भी पढ़ेंः अच्छी खबरः पीपीएस से आज आईपीएस बन गए दिल्ली-यूपी के ये 24 अधिकारी…

बीते दिवस उन्नाव में करोवन मोड़ के पास से लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र के गोमतीनगर के विमल खंड 2/173 निवासी अवधेश श्रीवास्तव पुत्र रज्जन लाल अपनी गाड़ी संख्या UP-32-HV-1514  XUV-500 से अपने असलहाधारी गुर्गों के साथ कानपुर से लखनऊ जा रहा था।

हिरासत में युवक को मारपीटकर उठा ले जाने वाले गुंडे।

इसी दौरान रास्ते में उसकी गाड़ी में पास से निकल रहे उन्नाव के अजय प्रकाश जायसवाल की आल्टो कार से थोड़ी सा टच लग गया। इससे गुस्साए बिल्डर और उसके गुर्गों ने सरेराह अजय को जबरन कार रोककर नीचे उतार लिया। इन लोगों ने अजय को बुरी तरह से पीटा।

ये भी पढ़ेंः लाइव फायरिंगः सीतापुर में दंबगों और प्रधान भाई के बीच चलीं गोलियां, गांव में दहशत

उसे बचाने आईं उनकी पत्नी नविता जायसवाल दो अन्य पारिवारिक सदस्यों को भी मारापीटा। दिनदहाड़े अजय पर रायफले तानते हुए उसे जान से मारने की धमकी देते हुए ये लोग अजय को उठाकर अपने साथ ले गए। बाद में उसे बुरी तरह से मारपीट कर छोड़ गए थे।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्य न्यायाधीश बनीं गीता मित्तल

पीड़ित की पत्नी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने दबंगों की इस पूरी हरकत का वीडियो बना लिया था जिसके वायरल होने से सनसनी फैल गई थी।

ये भी पढ़ेंः कानपुरः हाईप्रोफाइल महिला ने रियल स्टेट कारोबारी को लगाया करोड़ों का चूना, फिर हुआ यह…

हरकत में आई उन्नाव पुलिस ने भी तेजी दिखाते हुए लखनऊ के इस बिल्डर, ठेकेदार अवधेश श्रीवास्तव पुत्र रज्जन लाल समेत उसके पांचों गुर्गों और साथियों को लखनऊ स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ेंः प्रियंका चोपड़ा के वर्कआउट फोटो पर रणवीर ने किया जो कमेंट, वो गुदगुदा देगा आपको

पुलिस सभी को उन्नाव ले आई। पुलिस ने 3 लाइसेंसी रायफलें, कारतूस और बिल्डर की गाड़ी भी जब्त कर ली है। पुलिस पांचों अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई करके उनको जेल भेज रही है।

ये हैं सरेआम गुंडई करने वाले बिल्डर के साथी और गुर्गे

  1. अवधेश श्रीवास्तव पुत्र रज्जन लाल निवासी विमल खंड 2/173, गोमती नगर, थाना चिनहट
  2. देवेंद्र सिंह पुत्र स्व. महेंद्र सिंह निवासी ग्राम जाखुरा थाना जैथरा, जिला एटा
  3. मुकेश कुमार पुत्र ओम प्रकाश सिंह निवासी बेदरामपुर थाना पहासू, जिला बुलंदशहर
  4. ब्रजेश सिंह पुत्र स्व. प्रेम सिंह निवासी ग्राम शाहपुर टहला, थाना परियाली जिला कासगंज (एटा)
  5. प्रताप पाल पुत्र नत्थु पाल निवासी ग्राम अटवा खटई, थाना मिश्रिख, जिला सीतापुर

इन असलहों को किया पुलिस ने जब्त 

पुलिस ने लखनऊ के ठेकेदार एवं बिल्डर अवधेश श्रीवास्तव के गुर्गों के पास से लाइसेंसी असलहे भी बरामद कर लिए हैं। इन असलहों को दिखाकर ही इन लोगों ने सरेराह, दिनदहाड़े इलाके में दहशत फैलाई थी।

ये भी पढ़ेंः कैराना में सपा की जीत पर कालिख पोत रहा समाजवादी विधायक, कार्रवाई से बचने को निकला विदेश 

पुलिस ने दो रायफलें, 315 बोर की और 27 कारतूस (जिंदा) तथा 1 रायफल .30 बोर की 15 कारतूस (जिंदा) जब्त किए हैं। इसके अलावा ठेकेदार की गाड़ी भी जब्त कर ली है जिसमें टक्कर लगने पर इन दबंगों ने गुंडई की थी।

ये भी पढ़ेंः वाराणसी में करोड़ों की हिरोईन के साथ बदमाश कल्लू गिरफ्तार 

इन धाराओं में पुलिस की कार्रवाई

ठेकेदार और उसके गुर्गों को पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करके गिरफ्तार ही नहीं किया है बल्कि उनके खिलाफ उचित धाराओं में कार्रवाई भी की है। पुलिस ने दबंगों के खिलाफ मुकदमा संख्या 1045/8 पर धारा 147/148/149/323/504/506/364 के तहत कार्रवाई की है। यानि दिन दहाड़े मारपीट, दबंगई और अपहरण का मुकदमा दर्ज किया है। इन सभी को जेल भेजा जा रहा है।