Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

नसीमुद्दीन सिद्दीकी की MLC सदस्यता रद्द, किसी जमाने में मायावती के थे खास

Nasimuddin Siddiqui's Legislative Council membership canceled

समरनीति न्यूज, लखनऊः किसी जमाने में बसपा सुप्रीमो के खास रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधान परिषद सदस्यता (MLC) रद्द हो गई है। बसपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले नसीमुद्दीन के लिए यह बड़ा झटका हो सकता है। दरअसल, नसीमुद्दीन को मंगलवार को दल बदल कानून के तहत अयोग्य घोषित कर दिया गया है। बताया जाता है कि फरवरी 2018 में बसपा विधान परिषद नेता सुनील चित्तौड़ की ओर से एक याचिका सभापति के समक्ष दायर की गई थी जिसमें उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की गई थी। सदस्यता रद्द होना नसीमुद्दीन सिद्दीकी के लिए थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। हालांकि, कांग्रेस में वह लगातार सक्रिय बताए जा रहे हैं।

सभापति के पास दाखिल की गई थी याचिका

इस मामले में सभापति ने दोनों पक्षों की सुनवाई की। इसके बाद फैसला सुनाते हुए सदस्यता रद्द कर दी। बताया जाता है कि 23 जनवरी 2015 को विधान परिषद के सदस्य बने नसीमुद्दीन ने 22 फरवरी 2018 में बसपा को छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था।

ये भी पढ़ेंः मंत्री स्वाती सिंह मामले में पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत 5 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

वह किसी समय में बसपा सुप्रीमो मायावती के सबसे खास रहे थे। हालांकि, बाद में संबंध इतने ज्यादा खराब हो गए कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बसपा सुप्रीमो की बातचीत की रिकार्डिंग भी सार्वजनिक कर दी थी। इसके जरिए उन्होंने बसपा सुप्रीमो पर गंभीर आरोप लगाए थे। फिर सिद्दीकी ने बसपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

ये भी पढ़ेंः शैतान प्यारे मियांः लड़कियों को शराब पिलाकर कराता था डांस-फिर रेप, घर में Porn का जखीरा मिला