Monday, April 12सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

Night Curfew In UP : लखनऊ-कानपुर और वाराणसी में नाइट कर्फ्यू, कोरोना से बिगड़े हालात

Night Curfew In UP : Corona Virus-Night Curfew in Lucknow-Kanpur and Varanasi

आशा सिंह, (विशेष संवाददाता) लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना (corona) संकट के बीच राजधानी लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew In UP) लगा दिया गया है। इन शहरों में 8 अप्रैल की रात से नाइट कर्फ्यू लागू हो जाएगा। बताते हैं कि बुधवार को यूपी में छह हजार से ज्‍यादा कोरोना वायरस से संक्रमित केस सामने आए। वहीं 40 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। इससे पूरा प्रदेश हिल उठा। बुधवार रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 (Covid19) की स्थिति की समीक्षा की।

सीएम योगी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की समीक्षा

सीएम योगी ने प्रदेश के उन 16 जिलों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा की जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। यानी जिन जिलों में 500 से अधिक कोरोना के मरीज मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें : भाजपा महामंत्री सुनील बंसल को कोरोना, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने की स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना

सीएम योगी इन जिलों के जिलाधिकारियों को 8 अप्रैल से रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार करने के निर्देश दिए। इसके बाद लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी कर दिया। वहीं कानपुर और वाराणसी में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। लखनऊ में 15 अप्रैल तक सभी स्कूल, कालेज और कोचिंग बंद कर दी गईं है। वहीं मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग यानी दो गज दूरी को अनिवार्य रूप से लागू कराया जाएगा। पुलिस को इसका सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें : UP : पंचायत चुनाव के बीच बीजेपी ने बदले दो जिलाध्यक्ष, यह है वजह..  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: