Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

पढ़िए- कानपुर में CM Yogi और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से जुड़ी खास बातें, गाड़ी की Speed से पेट्रोल पंप तक

Bundelkhand Expressway : If speed of train reaches above this, it will be fine, take care of these things too

समरनीति न्यूज, बांदा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का लोकार्पण कर दिया है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहले कानपुर और फिर इटावा पहुंचे। कानपुर एयरपोर्ट पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, अकबरपुर के सांसद देवेंद्र सिंह भोले, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कमलावती सिंह आदि नेताओं ने उनका स्वागत किया।

PM Modi gave valuable gift to UP, inaugurated Bundelkhand Expressway in Jalaun

इन खास बातों को जानिए-समझिए

अब बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लोकार्पण के साथ ही दिल्ली की राह अब और आसान हो गई है। अगर आप भी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर सफर करने की तैयारी कर रहे हैं तो कुछ खास बातों को अच्छी तरह जान लीजिए। सबसे ज्यादा खास बात यह है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर किस स्पीड में चलें। यानी आपकी गाड़ी की स्पीड कितनी हो।

इतनी रखनी है वाहनों की रफ्तार

हम आपको बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर अगर आपकी गाड़ी की स्पीड 100 से ऊपर पहुंची तो आप कार्रवाई के दायरे में आ जाएंगे।यानी आपको जुर्माना भरना पड़ेगा। दरअसल, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की डिजाइन इंटरनेशनल कांटीनेंटल कंसलटेंट एंड टेक्नोक्रेट संस्था ने बनाई है।

ये भी पढ़ें : Bundelkhand Expressway : यूपी को पीएम मोदी की कीमती सौगात, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण

पूरे एक्सप्रेस-वे में मेटल क्रास बैरियर लगाए गए हैं। कहा जा रहा है कि यह अन्य किसी एक्सप्रेस-वे में नहीं हैं। एक्सप्रेस-वे में सामने से आने वाली गाड़ियों की लाइट का असर न पड़े, इसलिए खास तरह के रिफलेक्टर लगाए गए हैं। इतना ही नहीं एडवांस टोल सिस्टम को भी लागू किया है।

4 पेट्रोल पंप, 4 अस्पताल और 4 ही फूड प्लाजा

इसके अलावा 296 किमी लंबे इस एक्सप्रेसवे पर चार पेट्रोल पंप मिलेंगे। एक जालौन जिले में एक कोंच रोड के खडूसा गांव और दूसरा जालौन कस्बे के पास बनेगा। इसके अलावा हमीरपुर में राठ के पास तीसरा पेट्रोल पंप लगेगा। इसी तरह बांदा के बिसंडा में चौथा पेट्रोल पंप बनाया जाएगा। एक्सप्रेसवे पर 4 अस्पताल भी होंगे। 4 गैराज व 4 फूड प्लाजा भी पेट्रोल पंपों के आसपास ही बनाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें : UP : ‘रिंकू शुक्ला’ बताकर दरोगा ने युवती से 3 साल तक बनाए संबंध, पोल खुलते ही पलटा, मुकदमा दर्ज