Tuesday, April 23सही समय पर सच्ची खबर...

जब रो पड़ीं लखनऊ कमिश्नर रोशन जैकब, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो, देखें..

When Lucknow Commissioner Roshan Jacob cried, video going viral on social media

समरनीति न्यूज, ब्यूरो : लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब बेहद तेज तर्रार-सख्त और ईमानदार अधिकारी की छवि के लिए जानी जाती हैं। यही वजह है कि शासनस्तर से लगभग हर बड़ी जांच उनको ही सौंपी जाती है, लेकिन लखीमपुर में उनका एक भावुक और ममतामयी रूप भी लोगों के सामने आया। दरअसल, धौरहरा में हुए सड़क हादसे के बाद रोशन जैकब लखनऊ से लखीमपुर पहुंचीं। वहां घायलों का अस्पताल में हालचाल जाना। इस दौरान बिस्तर पर पेट के बल लेटे एक बच्चे को देखकर भावुक हो गईं।

घायल बच्चे के सिर पर हाथ रखकर बोलीं, तुमको ठीक कराएंगे

उसके पास पहुंचीं और सिर पर हाथ रखकर भावुक होकर रोने लगीं। कमिश्नर रोशन से बच्चे का दर्द देखा नहीं गया। यह बच्चा धौरहरा में हुए हादसे में घायल हुआ था। उच्चाधिकारी ने बच्चे का हालचाल पूछा तो बच्चे की मां ने भी रोते हुए दर्द बयां किया। अब जब कमिश्नर हाल ले रही थीं तो डाक्टरों ने चंद मिनटों में ही उसे लखनऊ रेफर करने की रूपरेखा तैयार कर दी।

देखिए यह पूरा वीडियो

लेकिन कमिश्नर जैकब ने डाक्टरों से अपने आंसू पोछते हुए कहा कि रेफर नहीं, इलाज कीजिए। महिला अधिकारी ने बच्चे के सिर पर हाथ रखते हुए कहाकि तुमको ठीक करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया कि किसी को साथ भेजिए, बच्चे की जांच कराइये। जहां इलाज हो, वहां भर्ती कराइये। कहा कि परिवार इलाज का खर्च नहीं उठा सकता। इसलिए रेडक्रॉस से संपर्क कीजिए और मदद दिलाइये। अब सोशल मीडिया पर लखनऊ कमिश्नर का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। लोग उनकी प्रशंसा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : UP : भीषण सड़क हादसे में 8 की मौत, 25 से ज्यादा घायल, पीएम मोदी ने जताया शोक 

ये भी पढ़ें : UP : 3 डाक्टरों पर दुष्कर्म के मुकदमे से खलबली, लखनऊ की लड़की के आरोपों ने चौंकाया, पढ़िए पूरी खबर..