Friday, September 25सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

कोरोना वायरस का सेक्स लाइफ पर क्या असर, पढ़िए एक्सपर्ट की राय

What is effect of corona virus on sex life read expert's opinion

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः वैश्विक बीमारी कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैलती जा रही है। एक तरह से यह जानलेवा बीमारी लोगों के निजी जीवन पर भी असर डाल रही है। कोरोना लाकडाउन के कारण लोगों को घरों में रोकने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि उनके जीवन की रक्षा की जा सके। यही इस बीमारी से बचने का तरीका भी है, लेकिन वहीं दूसरी ओर इसका बड़ा असर सभी की निजी जिंदगी पर भी पड़ रहा है। निश्चित है कि सेक्स लाइफ पर भी इसका कहीं न कहीं असर पड़ रहा है। आइये जानते हैं कि मेडिकल एक्सपर्ट इस बारे में क्या कहते हैं।

What is effect of corona virus on sex life read expert's opinion

सेक्स को लेकर एक्सपर्ट की एडवाइज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूनिवर्सिटी ऑफ़ ईस्ट एंगलिया के एक्सपर्ट ने इस संबंध में अपनी सलाह दी है। बताते हैं कि प्रोफ़ेसर पॉल हंटर का कहना है कि कोरोना वायरस सांस से फैलता है और ऐसे में एक व्यक्ति का दूसरे से दूरी बनाकर चलना जरूरी है। भले ही वह आपका पार्टनर ही क्यों न हो।

ये भी पढ़ेंः पत्नी को धोखा, मेड संग इटली पहुंचा, कोरोना वायरस ने पकड़ा 

अगर आप और आपके पार्टनर को कोई बीमारी नहीं है, तो आप अपनी सेक्स लाइफ पहले की तरह जी सकते हैं। अगर दोनों में से किसी की भी तबियत खराब है, खांसी, जुकाम या सांस लेने में दिक्कत है तो सेक्स न करें, एक-दूसरे से दूरी बनाकर चलें। एक्सपर्ट का कहना है कि अबतक ऐसा कोई प्रमाण नहीं मिला है कि यह संक्रमण यौन संबंधों यानी सेक्स रिलेशन से भी फैलता है।

What is effect of corona virus on sex life read expert's opinion

न्यूयॉर्क से सेक्स पर यह एडवाइजरी

मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि न्यूयॉर्क के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने सेक्स रिलेशन यानी यौन संबंधों को एडवाइजरी जारी की है। कहा गया है कि जितना हो सके, एक-दूसरे से दूरी बनाकर चलें, जितना हो सके एक-दूसरे से दूर रहें। जारी हुई इस गाइड लाइन में कहा गया है कि यदि आप अपने पार्टनर को KISS करते हैं तो वायरस आसानी से ट्रांसफर्म हो जाएगा। इसके साथ ही पार्टनर के साथ-साथ किसी दूसरे से भी सेक्स रिलेशन बनाने से बचना जरूरी है।

ये भी पढ़ेंः STF के शिकंजे में शातिर दिमाग MMBS डाक्टर – भारत में साजिश-नेपाल में कत्ल, प्यार-धोखा और सेक्स की हाई प्रोफाइल मर्डर मिस्ट्री

ये भी पढ़ेंः PM मोदी की मुहिम को अब Actor अक्षय कुमार का साथ, 25 करोड़ दान