Thursday, January 23सही समय पर सच्ची खबर...

सीएम योगी के मंत्री बोले, पाकिस्तानी कनेरिया और योहाना का स्वागत, आइये नागरिकता दें

Mohsin raja minister and soeb akhtar-1

समरनीति न्यूज, लखनऊः पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर के हिंदू खिलाड़ी दानिश कनेरिया से भेदभाव को लेकर दिए बयान से बवाल मच गया है। इस बयान से पाकिस्तान के घिनौने भेदभाव वाले चेहरे से नकाब हट गया है तो वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्री ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री मोहसिन रजा ने पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया को लेकर हुए बवाल पर बयान दिया है।

मंत्री मोहसिन रजा ने ट्वीट करते हुए दिया बड़ा बयान

मोहसिन रजा ने कहा ट्वीट करते हुए कहा है कि क्रिकेटर कनेरिया और यूसुफ योहाना जैसे प्रताड़ित लोगों का भारत में स्वागत है, आइये नागरिकता लीजिए। बताते चलें कि हाल ही में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने एक टीवी शो में खुलासा किया था कि पाकिस्तान में हिंदू क्रिकेट खिलाड़ी की प्रताड़ना होती थी। उसके साथ बड़ा भेदभाव होता था, जिस कारण बाद में उसने अपना धर्म बदला और इसलाम कबूल किया।

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने किया था बड़ा खुलासा

मोहसिन रजा ने यह भी कहा है कि ‘दिनेश कनेरिया को पाकिस्तान में दानिश कनेरिया बना दिया गया है और यूसुफ योहाना को मोहम्मद यूसूफ। मंत्री रजा ने आगे कहा कि जब इतने प्रतिष्ठित लोगों के साथ इस हद तक भेदभाव हो सकता है तो भला आम आदमी पाकिस्तान में कितनी जिल्लत और प्रताड़ना के बीच जिंदगी गुजारता होगा, इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान मॉडल कंदील के हत्यारोपी भाई आरिफ को इंटरपोल ने पकड़ा

इसके बाद मोहसिन रजा ने कहा है कि वह ऐसे प्रताड़ितजनों से कहते हैं कि वे हमारे देश भारत आएं और यहां की नागरिकता के लिए आवेदन करें। सम्मान के साथ उनको हिंदुस्तान की नागरिकता प्रदान की जाएगी।

यह है पूरा मामला

बताते चलें कि गुरुवार को पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बड़ा खुलासा किया था। एक टीवी शो में बोलते हुए शोएब ने कहा था कि पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के एक हिंदू खिलाड़ी स्पिनर दानिश कनेरिया पहले हिंदू था।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तानः आइटम नंबर बना इमरान खान, देश चलाएगी सेना – रेहान  

उसके साथ हिंदू होने की वजह से बड़ा भेदभाव होता था। शोएब ने कहा कि टीम के कुछ खिलाड़ी तो इस बात का भी विरोध करते थे कि दानिश के साथ खाना क्यों खाते हैं। शोएब ने बड़ा खुलासा करते हुए साफ कहा था कि ‘दानिश हिंदू था और इसीलिए उसके साथ बड़ी नाइंसाफी हुई थी। इतना ही नहीं टीवी के इसी चैट शो में राशिद लतीफ ने भी कहा था कि यूसुफ योहाना को भी ड्रेसिंग रूम में ईसाई होने के कारण बड़ा परेशान किया जाता था।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में गुरुद्वारे के मुख्य ग्रंथी की बेटी का अपहरण कर जबरन कराया धर्मांतरण और फिर निकाह..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *