Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

कमलेश तिवारी हत्याकांडः बिजनौर के 2 मौलानाओं समेत 5 गिरफ्तार, 3 सूरत के..

dgp op singh about kamlesh tiwari murder case

समरनीति न्यूज, लखनऊः हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड के मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया है कि इस हत्याकांड में अबतक कुल 5 लोग गिरफ्तार हुए हैं। इनमें गुजरात से तीन और उत्तर प्रदेश से दो मौलाना शामिल हैं जिनको बिजनौर जिले से पकड़ा गया है। इन दोनों को कमलेश तिवारी की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के बाद गिरफ्तार किया गया है। बिजनौर जिले से पकड़े गए आरोपी मौलानाओं में एक अनवरुल हक है और दूसरे का नाम मुफ्ती नईम कासिम है।

पत्नी ने दर्ज कराई रिपोर्ट

बताया है कि हत्या का कारण कमलेश तिवारी द्वारा 2015 में दिया एक धार्मिक बयान है। पुलिस ने गुजरात से जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें मौलाना मोहसिन शेख, राशिद अहमद पठान और फैजान नाम के लोग हैं। ये तीनों गुजरात के सूरत के रहने वाले हैं। पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है। डीजीपी श्री सिंह ने बताया है कि शुरुआती जांच से तीन आरोपी हैं जो हत्या में शामिल रहे।

ये भी पढ़ेंः सीतापुर में कमलेश तिवारी का कड़ी सुरक्षा में अंतिम संस्कार, कमिश्नर-आईजी रहे मौजूद

कहा कि दो और लोग हैं जो इस हत्याकांड में शामिल रहे हैं और लखनऊ में फरार हो चुके हैं। कहा कि दोनों की पहचान के लिए पूछताछ चल रही है। उन्होंने बताया कि मौलाना मोहसिन शेख 24 साल का है जो एक साड़ी की दुकान पर काम करता था। वहीं फैजान जूते की दुकान पर काम करता था जिसकी उम्र 21 साल है। वहीं इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी 23 साल का राशिद अहमद पठान है जो दर्जी है और कंप्यूटर का भी जानकार है। उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता राशिद ही है।

ये भी पढ़ेंः सीएम योगी ने कहा-नहीं बचेंगे कमलेश तिवारी हत्याकांड में शामिल लोग

हिंदू समाज पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष व हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में गुजरात एटीएस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताते हैं कि तीनों आरोपियों ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। इस बात की पुष्टि यूपी पुलिस के मुखिया, डीजीपी ओपी सिंह ने भी की है। उन्होंने बताया है कि गुजरात एटीएस की मदद से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही 24 घंटे के भीतर हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया गया है।

डीजीपी ओपी सिंह ने की प्रेसवार्ता

दरअसल, कमलेश तिवारी हत्याकांड को लेकर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह प्रेसवार्ता कर रहे थे कि इसी दौरान गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) के डीआईजी हिमांशु शुक्ला द्वारा बड़ा खुलासा कर दिया गया। उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा है कि कमलेश तिवारी हत्याकांड के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मिठाई के डिब्बे से हुआ खुलासा

इतना ही नहीं तीनों ने अपना जुर्म भी कबूल लिया है। गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता मिली है जिसमें तीनों हत्यारोपियों पकड़े गए हैं। इनकी पहचान मोहसिन पठान, राशिद पठान और फिरोज पठान के रूप में हुई है। ये तीनों को सूरत के लिंबायत से गिरफ्तार किए गए हैं, जिसका एक वीडियो भी जारी हुआ है। वीडियो में एटीएस द्वारा तीनों आरोपियों को ले जाते हुए दिखाया गया है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की हत्या, मिठाई के डिब्बे में छिपाकर लाए चाकू-कट्टा

बताते चलें कि उत्तरप्रदेश के लखनऊ में हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की शुक्रवार दोपहर दिनदहाड़े खुर्शीदाबाद इलाके में हत्या कर दी गई थी। मौके पर पुलिस को सूरत की मिठाई दुकान का एक डिब्बा मिला था जिसे खरीदते हुए सीसीटीवी में तीन लोग कैद हो गए थे। यही दिनों बाद में छानबीन में पकड़े गए। सूत्रों की माने तो तीनों ने गुजरात से मिठाई और चाकू खरीदी थी। गुजरात ATS के डीआईजी ने बताया है कि तीनों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।

यूपी पुलिस टीम गई थी गुजरात

इधर, यूपी पुलिस के डीजीपी श्री सिंह ने कहा है कि आरोपी फैजान ने ही सूरत में मिठाई की दुकान से डिब्बे में मिठाई खरीदी थी। कहा कि यूपी पुलिस को शुरू से आशंका थी कि हत्या के तार गुजरात से जुड़े हैं। डीजीपी ने बताया कि यूपी पुलिस की टीम भी गुजरात रवाना हुई थी। कहा कि यूपी पुलिस की ओर से गुजरात के मिठाई डिब्बे के मिलने पर वहां की पुलिस से संपर्क किया गया था।

ये भी पढ़ेंः खुलासाः न्यूज एंकर ने ही साथी को नोएडा से भेजकर कराई थी पत्नी की हत्या, ऐसे खुला राज..